अब मामूली कहासुनी पर दलित युवक पर पेट्रोल छिड़ लगा दी आग, आरोपी हमेशा करते है दबंगाई

    0
    163

    जालोर। राजस्थान में करौली के बुकना गांव में मंदिर की जमीन को लेकर हुए विवाद में एक पुजारी पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी गई थी। इसमें उनकी मौत हो गई थी। अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ कि इसी तरह की और एक घटना सामने आई है। ताजा मामला जालोर जिले के रानीवाड़ा कस्बे से महज 4 किमी दूर आदरवाड़ा गांव का है। वहां शराब के नशे में कुछ लड़कों ने एक दलित युवक पर मामूली कहासुनी के बाद पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस घटना में पीड़ि‍त 50 फीसद तक झुलस गया।

    50 फीसदी झुलस गया 
    युवक ने मिट्टी में लेटकर किसी तरह से अपनी जान बचाई, लेकिन फिर भी वह करीब 50 फीसदी झुलस गया। उसका गुजरात के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई कर दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी रानीवाड़ा पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

    क्या है पूरा मामला
    पीड़ित श्रवण कुमार निवासी आदरवाड़ा ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वह सोमवार शाम को दूध लेकर घर लौट रहा था। रास्ते में वह अवैध शराब के ठेके पर खड़े अपने भाई को लेने वहां पहुंचा। वहां शराब के नशे में खड़े जितेन्द्र सिंह, रघुवीर सिंह और शेर सिंह से उसकी मामूली कहासुनी हो गई। इस पर उन्होंने एक बोतल में रखा हुआ पेट्रोल उस पर छिड़क दिया और आग लगा दी। उसने बड़ी मुश्किल से जमीन पर लेटकर और मिट्टी डालकर कुछ लोगों की मदद से आग बुझाई। श्रवण का आरोप है कि तीनों युवक गांव में हमेशा दबंगाई करते आए हैं।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here