सावधान! कोरोना का ​टीका नहीं लगाया तो सरकारी योजनाओं से भी हो जाएंगे वंचित

    0
    118

    जयपुर। राजस्थान में कोरोना बेकाबू स्थिति में पहुंच गया है। हर रोज पूरे प्रदेश में एक हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। सरकार की ओर से रोजाना नए आदेश निकाले जा रहे हैं। वहीं नई गाइडलाइन में कोरोना पर काबू पाने के लिए जिला कलेक्टर्स को और अधिकार दिए गए हैं। इसके तहत वे अपने स्वविवेक से कुछ बड़े निर्णय ले सकते हैं। इसके बाद से संबंधित जिलों के कलेक्‍टर ने अपने स्तर पर सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है।

    कोरोना का ​टीका नहीं तो सरकारी सुविधाएं भी नहीं
    इसी कड़ी में प्रदेश के धौलपुर जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने सोमवार को एक नया फरमान जारी किया है। इन आदेशों में कहा गया है कि जिन पात्र लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है, उन्हें सरकारी सुविधाएं नहीं मिलेंगी। धौलपुर के कलेक्टर ने आदेश जारी कर कहा कि जो लोग लापरवाही बरत रहे हैं उन्‍हें अगले महीने से वैक्सीन लगवाने तक राशन, मनरेगा और पीएम आवास योजनाओं से वंचित कर दिया जाएगा।

    वैक्सीनेशन के मामले में राजस्थान टॉप
    आपको बता दें कि राजस्थान वैक्सीनेशन के मामले में देश के टॉप राज्यों में शुमार है। राज्य में सोमवार को 5.44 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इनमें 343459 टीके 45 से 59 की उम्र वालों को लगाए गए हैं। राजस्थान में अब तक 7424183 टीके लगाए जा चुके हैं। वहीं, दूसरी तरफ जोधपुर में मंगलवार से रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here