जयपुर में जबर्दस्त अंधड़ के साथ बारिश और ओले: किसानों को काफी नुकसान

    0
    72

    जयपुर। प्रदेश की राजधानी जयपुर में बुधवार दोपहर बाद मौसम अचानक पलटा गया। बुधवार दोपहर बाद कई जिलों में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हुई। इससे मौसम में फिर से ठंडक घुल गई। मौसम विभाग ने गुरुवार व शुक्रवार को भी कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी दी है। हवा और बारिश का वेग इतना जबर्दस्त था कि एक बारगी सब कुछ धुंधला सा हो गया। कुछ देर तक चले बारिश के दौर के बाद मौसम पूरा साफ हो गया। लेकिन इस दौरान सड़कें पानी से तरबतर हो गईं।

    बारिश से किसानों को काफी नुकसान
    खेतों में इन दिनों गेहूं और सरसों की कटाई चल रही है। इस बारिश ने किसानों पर फिर कहर ढा दिया है। पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि और आज हुई बारिश के बाद किसानों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। तेज बारिश होने से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। किसान अभी पिछले दिनों हुई भारी ओलावृष्टि से उबर भी नहीं पाए थे कि बुधवार को कुछ मिनटों के अधंड़ और बारिश के दौर ने उनकी बची-खुची उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

    इन जिलों में हो सकती है बारिश
    मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में झुंझुनू, सीकर, अलवर, भरतपुर, अजमेर, जयपुर, दौसा, कोटा, सवाई माधोपुर, बारां, झालावाड़, टोंक, बूंदी, भीलवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़, प्रतापगढ़ और राजसमंद मेंओलावृष्टि हो सकती है। इसी प्रकार पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर और जोधपुर में भी मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। इसी प्रकार २७ मार्च को पूर्वी राजस्थान में झुंझुनू, सीकर, अलवर, भरतपुर, अजमेर और जयपुर में तथा पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि की संभावना है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here