सिरोही में हनुमान मंदिर हटाने का भारी विरोध, आबूरोड बंद, भारी पुलिस बल तैनात

    0
    23

    जयपुर। प्रदेश के सिरोही के आबूरोड सातपुर में बुधवार को हाईकोर्ट के आदेश के बाद तालाब पर बने हनुमान मंदिर और अन्य अतिक्रमण को हटाया गया। इस कार्रवाई के विरोध में भाजपा और हिंदू संगठनों के नेताओं ने विरोध करते हुए सांकेतिक रूप से गिरफ्तारियां दी। वहीं, इसके विरोध में आज विधायक जगसीराम कोली के नेतृत्व में भाजपा समेत विभिन्न हिंदू संगठनों ने आबूरोड बंद का आह्वान किया। सुरक्षा की दृष्टि से आबूरोड में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। संगठनों के आह्वान के बाद सुबह से ही आबूरोड में बंद का माहौल नजर आ रहा है। भाजपा के पदाधिकारी और विभिन्न हिंदू संगठनों के लोग शहर में दुकानदारों से बंद की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं।

    हिंदू संगठनों ने किया बंद का आह्वान 
    बता दें, बुधवार को आबू रोड सातपुर में हाईकोर्ट के आदेश के बाद तालाब पर बने मंदिर और अन्य अतिक्रमण को हटाया गया। इस कार्रवाई के विरोध में बीजेपी और हिंदू संगठनों ने विरोध करते हुए सांकेतिक रूप से गिरफ्तारियां दी। इसके विरोध में आज बीजेपी विधायक जगसीराम कोली और हिंदू संगठनों ने बंद का आह्वान किया है। संगठनों के आह्वान के बाद सुबह से आबू रोड पर बंद जैसा माहौल दिखाई दे रहा है। बीजेपी के पदाधिकारी और हिंदू संगठनों के लोग दुकानदारों से बंद की अपील करते हुए नजर आए। सुबह से टोली बनाकर बंद करने की अपील कर रहे है।

    झड़प के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज
    आपको बता दें कि बुधवार को हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन की ओर से हनुमान मंदिर को हटाया गया था। उसके बाद जनता में रोष देखा गया है। पुलिस और गुस्साए लोगों में झड़प भी हुई। साथ ही पथराव के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। जिसमें कुछ लोगों और पुलिस कर्मियों को चोटें भी आई है। इस मामले को लेकर हिंदू संगठनों ने बंद का आह्लान किया है। जिसके बाद सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल आबूरोड पर मौजूद है।

    गहलोत सरकार हिंदू विरोधी : विधायक समाराम गरासिया
    आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया ने कहा कि यह सरकार हिन्दू विरोधी है। विधायक ने आरोप लगाया कि आज जिस प्रकार से घरों में घुस कर पुलिस ने बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की है, यह उचित नहीं है। हो सकता है मंदिर के टूटने से कुछ आक्रोषित भीड़ ने गलत कदम उठाया हो पर पुलिस को समझाइश से मामला सुलझाया जा सकता था।