अलवर के इस अस्पताल में निःशुल्क ऑपरेशन, रहना-खाना, विश्व स्तरीय सुविधाएं

    0
    201

    जयपुर। प्रदेश के अलवर जिले में 900 करोड रुपए की लागत में बने एमआईए स्थित ईएसआईसी अस्पताल में नि:शुल्क इलाज मिलेगा। बुधवार से यहां आम लोगों को चिकित्सकीय परामर्श, उपचार, जांच, भर्ती, दवाई आदि की निशुल्क सुविधा मिलने जा रही है। आगामी कुछ दिनों में यहां ऑपरेशन भी शुरू हो जाएंगे। इएसआईसी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ. विवेक तिवाड़ी ने बताया कि मंगलवार को मेडिकल कॉलेज की कार्यकारी डीन प्रो. डॉ. हरनाम कौर समेत 33 चिकित्सकों ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इनमें सुपर स्पेशलिटी सर्जरी, कार्डियोलॉजी, बाल चिकित्सा सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरोलॉजी की व्यवस्था होगी। इसके साथ ही हड्डी रोग, दंत रोग, स्त्री रोग, नेत्र रोग, शिशु रोग, चेतना विभाग आदि के चिकित्सकों ने भी कार्यभार संभाल लिया है।

    विश्व स्तरीय सुविधाएं
    900 करोड़ रुपए की लागत से बने मेडिकल कॉलेज भवन में विश्व स्तरीय सुविधाएं हैं। 30 एकड़ भूमि में बने इस परिसर में मेडिकल कॉलेज, अस्पताल के आलावा 200 स्टाफ के रहने के लिए फ्लैट बने हुए हैं। सभी अधिकारी स्तर के लोगों के लिए अलग से विला बने हुए हैं। इसके साथ ही इंडोर स्टेडियम, इंडोर ऑडिटोरियम, मोर्चरी, कैंटीन, लाइब्रेरी सहित तमाम सुविधाएं हैं। पूरा मेडिकल कॉलेज सेंट्रलाइज एसी से लैस है।

    मरीज को रहने-खाने की सुविधा की नि:शुल्क
    मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के परिजनों के भी लिए भी रुकने की व्यवस्था है। मेडिकल कॉलेज में विदेशी व इंडियन तकनीक के ऑपरेशन थिएटर भी हैं। सबसे खास बात मरीज को रहने-खाने की सुविधा की नि:शुल्क मिलेंगी। इसके बाद जल्द ही 330 बैड की सुविधा भी शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि मार्च 2018 से अब तक यहां 50 बैड का अस्पताल संचालित था, जिसकी सुविधाओं में विस्तार किया गया है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here