खाद नहीं मिलने से परेशान किसान उतरे सड़कों पर, अधिकारियों पर खाद ब्लैक का आरोप

    0
    31

    जयपुर। राजस्थान में किसानों की सुध लेने वाला कोई भी नहीं है। पहले बारिश के कारण किसानों फसल खराब हो गई है। अब खाद के लिए किसानों को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। प्रदेश के भरतपुर जिले में खाद न मिलने के कारण किसान काफी परेशान हैं। खाद लेने के लिए किसानों को जगह-जगह भटकना पड़ रहा है। जिन किसानों को खाद मिल गया उन्होंने अपने खेतों में बुवाई शुरू कर दी थी, लेकिन पिछले दिनों हुई बारिश ने सारी खेती को चौपट कर दिया है। शुक्रवार को बयाना तहसील में खाद न मिलने से गुस्साए किसान सड़कों पर उतर आए और बैरिकेड लगाकर पंचायत समिति मार्ग को जाम कर दिया।

    अधिकारियों परे बाद को ब्लैक करने का आरोप
    दरअसल आज जब किसानों को खाद नहीं मिला तो किसानों ने पंचायत समिति रोड पर बैरिकेड लगाकर जाम कर दिया। किसानों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने अधिकारियों पर आरोप लगाया कि अधिकारी खाद को ब्लैक करवा रहे हैं और मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। खाद न मिलने के कारण किसानों को बुवाई में परेशानी आ रही है। ऊपर से बारिश ने किसानों की परेशानी को दोगुना कर दिया है।

    सड़क जाम कर जताया विरोध
    किसानों ने पुलिस बैरिकेड को सड़कों पर लगा दिया और किसी भी वाहन को नहीं निकलने दिया। आधे घंटे बाद पुलिस को जाम की सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों से समझाइश कर बैरिकेड हटवाए गए तब जाकर जाम खोला गया।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here