राजस्थान में 129 स्थानीय निकायों के चुनाव पर आज लेगा आयोग फैसला

    0
    186

    जयपुर। राजस्थान निर्वाचन आयोग प्रदेश के 129 स्थानीय निकायों में चुनाव कराए जाने को लेकर आज महत्वपूर्ण फैसला लेगा। प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने आयोग को एक सप्ताह पहले चिट्ठी लिखकर स्थानीय निकाय चुनाव 3 महीने टालने का आग्रह किया था। सरकार के आग्रह पर आज राज्य निर्वाचन आयोग चुनाव इस पर फैसला लेगा। इसके लिए आज चुनाव आयुक्त पीसी मेहरा की अध्यक्षता में चुनाव अधिकारियों की 4 बजे बैठक प्रस्तावित है।

    आयोग ने मांगी थी कोरोना की रिपोर्ट
    प्रदेश के 129 निकायों का कार्यकाल 31 अगस्त को पूरा होने जा रहा है। स्वायत शासन विभाग ने चुनाव 3 महीने बढ़ाने को लेकर आयोग को पत्र लिखा था। इस पर आयोग ने स्वायत शासन विभाग से निकायवार कोरोना रिपोर्ट मांगी थी। आयोग के निर्देश पर स्वायत शासन विभाग के अधिकारियों ने निकायवार कोरोना की रिपोर्ट आयोग को भेज दी है। आयोग रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लेगा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण चुनाव करवाने के हालात है या फिर नहीं।

    चुनाव टलने की पूरी संभावना
    राज्य निर्वाचन आयोग से जुड़े सूत्रों के अनुसार आयोग स्वायत शासन विभाग के अनुरोध को स्वीकार करेगा। क्योंकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण फिलहाल चुनाव कराने की स्थिति नहीं है। ऐसे में आयोग सरकार के 3 महीने के चुनाव टालने के आग्रह को स्वीकार कर लेगा। चुनाव नहीं होने की स्थिति में सरकार को इन निकायों में प्रशासक लगाने पड़ेंगे।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here