CM गहलोत के भाई अग्रसेन को ED का समन, पूछताछ के लिए बुलाया हेडक्वार्टर

0
252

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। ईडी ने अग्रसेन गहलोत को पूछताछ के लिए सोमवार को हेडक्वार्टर बुलाया है। फर्टीलाइजर स्कैम से जुड़े इस मामले में ED अग्रसेन गहलोत के प्रतिष्ठानों पर सर्च ऑपरेशन कर चुकी है। बीते साल जुलाई माह में आखिरी बार अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर राजस्थान समेत कई जगहों पर छापेमारी की थी।

यूपीए सरकार के समय हुआ था घोटाला:—
बता दें कि यह पूरा कथित घोटाला म्यूरेट ऑफ पोटाश के निर्यात के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसे इंडियन पोटाश लिमिटेड द्वारा आयात किया जाता है। किसानों को रियायती दरों पर कंपनियों के माध्यम से वितरित किया जाता है। यह उर्वरक घोटाला यूपीए सरकार के समय का है। उस समय इस मामले में केन्द्रीय जांच एजेंसी डीआरआई की ओर से दर्ज मामले को आधार बनाते हुए ईडी ने इस संबंध में मामला दर्ज किया था।

किसानों की देने बजाय निर्यात किया उर्वरक:—
बताया जा रहा है कि अग्रसेन गहलोत की कंपनी अनुपम कृषि पर पोटाश यानि उर्वरक को रखने और उसे किसानों के बीच वितरित करने की जिम्मेदारी थी। इस पोटाश को इंडियन पोटाश लिमिटेड की ओर से विदेश से आयात कर सरकारी सब्सिडी के साथ सस्ते में अनुपम कृषि नाम की कंपनी को दे दिया था। कंपनी ने सब्सिडी वाले इस सस्ते उर्वरक को किसानों को देने की बजाय उसे निर्यात कर दिया गया।

RESPONSES

Please enter your comment!
Please enter your name here