COVID-19: भीलवाड़ा में आज से 13 तक ‘महा-कर्फ्यू’, डेयरी बूथ और मेडिकल भी बंद रहेंगे

    0
    31

    जयपुर। राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में कोरोना वायरस के कारण शुक्रवार सुुबह से महा कर्फ्यू लगा दिया है। महा-कर्फ्यू से पहले गुरुवार को जिला कलेक्टर राजेन्‍द्र भट्ट और पुलिस अधीक्षक हरेन्‍द्र महावर ने 50 मोटरसाइकिल सवार विशेष पुलिस दल के साथ शहर में फ्लैग मार्च किया। भीलवाड़ा में आरएसी, पुलिस, होमगार्ड और एसडीआरएफ के 3 हजार जवान तैनात किये गए हैं।
    कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए गत 20 मार्च को कर्फ्यू लगाया गया था। इस कर्फ्यू को 3 अप्रैल को 15 दिन हो गए। उसके बाद अब 3 अप्रैल यानी शुक्रवार को सुबह से आगामी 11 दिन के लिए 13 अप्रैल की रात 12 बजे तक महा-कर्फ्यू लगा दिया गया है। महा-कर्फ्यू की इस कड़ी परीक्षा में पास होने के लिए पुलिस और प्रशासन ने पुख्‍ता इंतजाम किये हैं। इस दौरान घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के साथ पुलिस सख्‍ती से निपटेगी।

    डेयरी बूथ और मेडिकल स्‍टोर भी बंद रहेंगे
    महा-कर्फ्यू में डेयरी बूथ और मेडिकल स्‍टोर भी बंद रहेंगे। नागरिकों को घर-घर दूध और दवा की सप्‍लाई की जायेगी। जिला कलक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट जरुरत पड़ने पर सेना बलाने के इरादे भी पहले ही बता चुके हैं। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक हरेन्‍द्र महावर ने भी कहा कि जरुरत पड़ने पर हम सेना बुलाने में भी पीछे नहीं रहेंगे। शहर में गत 4 दिनों से कोई पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आने से प्रशासन और आमजन ने राहत की सांस ली है।

    पांच दिन में एक बार आएगा राशन
    इस कर्फ्यू के दौरान मीडियाकर्मियों सहित दूसरे संगठनों के कर्फ्यू पास लागू नहीं होंगे। जो भी नागरिक नियमो को तोड़ेगा उसके खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी। महा-कर्फ्यू में 5 दिन में एक बार उपभोक्ता होलसेल भंडार की ओर से खाद्य सामग्री का वितरण किया जाएगा। खरीदारी में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना जरूरी होगी। जो भी व्यक्ति इसकी पालना नहीं करेगा उसे खाद्य सामग्री नहीं दी जाएगी और उसे 5 दिन फिर इंतजार करना पड़ेगा।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here