COVID-19: PM मोदी के ‘लॉक डाउन’ का CM गहलोत का समर्थन, आवश्यक सेवाओं की दुकानें के खुलने पर रोक नहीं

    0
    43

    जयपुर। कोरोना वायरस के नए मामले देशभर से आने के बाद इसकी चुनौतियों से निपटने के लिए केन्द्र सरकार ने मंगलवार को आपदा प्रबंधन अधिनियम का इस्तेमाल करते हुए लॉकडाउन का आदेश दिया। पीएम नरेन्द्र मोदी की ओर से आगामी 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉक डाउन करने की घोषणा का राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने समर्थन किया है। पीएम मोदी की घोषणा के तत्काल बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इसका समर्थन जताया है। बता दें कि राजस्थान देश में पहला राज्य है जिसने कोरोना से मुकाबले के लिए लॉक डाउन का फैसला किया था। प्रदेश में इससे पहले धारा-144 लगा दी गई थी। राजस्थान में 22 मार्च से लॉक डाउन लागू किया गया था। उसके बाद में देश के कई राज्यों ने इसका अनुसरण किया।

    सीएम गहलोत ने किया पीएम मोदी का समर्थन
    पीएम मोदी के मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मुझे खुशी है कि लॉक डाउन की घोषणा करने वाला राजस्थान पहला राज्य था। मैं पीएम मोदी की 21 दिन की लॉक डाउन की घोषणा का समर्थन करता हूं। आइए हम साथ मिलकर कोरोना से लड़ें और कोरोना को हराएं।’

    आवश्यक सेवाओं की दुकानें के खुलने पर रोक नहीं
    सीएम गहलोत ने कहा कि इसे कानून व्यवस्था की बजाय मानवीय दृष्टकोण से देखा जाए। लॉक डाउन का उद्देश्य सोशल डिस्टेंसिंग हैं। इससे आवश्यक सेवाएं बाधित ना हों। सीएम ने राज्य स्तर की तर्ज पर ही जिला स्तर पर कोरोना वॉर रूम बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लॉक डाउन में जरुरतमंदों को वाहन के लिए ऑनलाइन पास बनाने की व्यवस्था शुरू करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं से संबधित दुकानों के खुलने पर कोई रोक नहीं है और ना ही उनके लिए कोई समय सीमा निर्धारित की गई है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here