REET पर मचे हंगामे के बीच CM अशोक गहलोत बोले, दोबारा नहीं होगी परीक्षा

    0
    21

    जयपुर। REET परीक्षा में हुई गड़बड़ियों को लेकर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हंगामा मचा हुआ है। प्रदेश में इस परीक्षा को दोबारा करवाए जाने की मांगी की जा रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुप्पी तोड़ी है। सीएम गहलोत ने साफ कहा है कि परीक्षा दोबारा नहीं करवाई जायेगी। एक या दो सेंटर में पेपर आउट हो गया तो आपको उसे बताने का अधिकार है। हम पता करवायेंगे और सच्चाई होगी तो उस सेंटर पर पेपर वापस करवा देंगे।

    सरकार इसे बर्दाश्त भी नहीं करेगी
    अशोक गहलोत ने कहा विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आप यह कैसे उम्मीद कर सकते हो कि लाखों परीक्षार्थियों को दुबारा बुलाया जाये। यह परंपरा ठीक नहीं है। गहलोत ने कहा कि यह कहां की समझदारी है। यह समझ के परे है। ये जो हरकतें चल रही है वो अच्छी नहीं है और सरकार इसे बर्दाश्त भी नहीं करेगी।

    कई जगह नकल की शिकायतें आई
    आपको बता दें कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा गत 26 सितंबर प्रदेशभर में एक साथ आयोजित कराई गई थी। इसमें करीब साढ़े सोलह लाख अभ्यर्थी शामिल हुये थे। ये राजस्थान की अब तक सबसे बड़ी परीक्षा थी। पुलिस और प्रशासन की तमाम सतर्कता और मोबाइल इंटरनेट बंद होने के बावजूद कई जगह से परीक्षा में नकल करने और कराने की शिकायतें आई थी। पुलिस ने कई जगह नकल कराने वाले गिरोह और नकल करने वाले लोगों को पकड़ा था।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here