अग्निपथ योजना का आरएलपी ने जताया विरोध, कई जगह प्रदर्शन, लाठीचार्ज

    0
    19

    जयपुर। देशभर में सेना भर्ती अग्निपथ योजना का विरोध किया जा रहा है। छात्रों के हिंसक प्रदर्शन के कारण कई यात्री ट्रेनों प्रभावित हुई है। बहुत से स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है और कई ट्रेनें फूंक दी है। देशभर में 200 से ज्यादा ट्रेन सेवाएं इस प्रदर्शन की वजह से प्रभावित हैं। विरोध प्रदर्शन की आंच राजस्थान में भी भड़क उठी है। इसको लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कई शहरों में बवाल हो गया है।

    आरएलपी कार्यकर्ताओं ने की जमकर नारेबाजी
    जोधपुर में करीब 2 घंटे तक कलेक्ट्रेट के बाहर आरएलपी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। उसके बाद आरएलपी प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। लेकिन प्रदर्शनकारियों में कुछ शरारती तत्व भी मौजूद रहे। सर्किट हाउस रोड पर आखिरकार वे उत्पात पर उतर आये। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर उनको खदेड़ा। इन उपद्रवियों ने पुलिस की एक गाड़ी के शीशे तोड़ दिए और पुलिस अधिकारियों के साथ भी बदसलूकी भी की।

    लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा
    जोधपुर, सीकर, अजमेर, बाड़मेर, भीलवाड़ा और टोंक समेत कई जिलों में आरएलपी कार्यकर्ताओं ने इसका भारी विरोध करते हुये जबर्दस्त प्रदर्शन किया। इसके चलते कई जगह लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा गया है। हालात को देखते हुये पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। प्रदर्शन को देखते हुये कई जगह भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

    बाड़मेर में ट्रेन रोकी, टायर जलाये
    बाड़मेर में रालोपा के आह्वान पर युवा सड़कों पर उतर गए। जिला परिषद सदस्य उम्मेदाराम बेनीवाल के नेतृत्व में युवाओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर इस स्कीम को लागू नही करने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान पुलिस से युवाओं की कई बार तीखी झड़प भी हुई। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। युवाओ ने ट्रेन रोक दी और टायर जलाकर प्रदर्शन किया।