राजस्थान में 76 APRO की होगी भर्ती, जानिए योग्यता और एग्जाम डिटेल

    0
    78

    जयपुर। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका आया है। प्रदेश में पिछले 9 साल के लंबे इंतजार के बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी (APRO) के पद पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के जरिए 76 सहायक जनसंपर्क अधिकारी के पद भरेंगे। इससे पहले राजस्थान में साल 2012 में सहायक जनसंपर्क अधिकारी (APRO) के 34 पदों पर भर्ती निकली थी।

    आवेदन और परीक्षा
    सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 दिसंबर, 2021 से 31 दिसंबर 2021 तक कर सकते है। ऑफ लाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। सहायक जन सम्पर्क अधिकारी भर्ती 2021 की लिखित परीक्षा 13 फरवरी, 2022 को आयोजित की जाएगी।

    योग्यता
    सहायक जनसंपर्क अधिकारी पद के लिए पत्रकारिता के क्षेत्र में 3 साल के अनुभव वाला अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है। इसके लिए अभ्यर्थी के पास देश के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ही ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। पत्रकारिता में डिग्री, डिप्लोमा सहित ग्रेजुएशन करने वाले अभ्यर्थी भी सहायक जनसंपर्क अधिकारी पद पर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थी को देवनागरी लिपि में हिंदी की जानकारी के साथ ही राजस्थान की संस्कृति की जानकारी भी होनी चाहिए।

    वेतन
    सहायक जनसंपर्क अधिकारी को पे-मैट्रिक्स लेवल 10 (33,800) के आधार पर सैलरी दी जाएगी।

    उम्र सीमा
    आवेदन करने वाला अभ्यर्थी 18 से 40 वर्ष की उम्र तक का हो सकता है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here