Weather Update: राजस्थान में 4 दिन होगी समाझम बारिश, कई जिलों में यलो अलर्ट

    0
    349

    जयपुर। लंबे समय से मानसून की बेरुखी झेल रहे राजस्थान में रविवार को जयपुर समेत कई जगह इन्द्रदेव मेहरबान हुये। इस दौरान जयपुर में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में मानसून आने की घोषणा भी कर दी है। साउथ राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है, जबिक बीकानेर संभाग में अगले दो दिन के भीतर मानसून की मौजूदगी दर्ज होने की संभावना है।

    जयपुर में 69.1 मिलीमीटर बारिश
    राजधानी जयपुर में 69.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बारिश के कारण कई जगह सड़के नदियां बन गईं और कारें नालों में गिर गईं। बारिश के इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने के कारण प्रदेशभर में 22 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गये। बारिश के बाद तापमापी पारा लुढ़क गया और मौसम में ठंडक घुल गई। मानसून की पहली बारिश में नगर निगम की व्यवस्थाओं की पोल खुल गई।

    मौसम का पूर्वानुमान
    मौसम विभाग ने सिरोही में भारी बरसात का यलो अलर्ट। अलवर, भरतपुर, चित्तौडगढ़़, दौसा, जयपुर, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, उदयपुर, टोंक, हनुमानगढ़, पाली, बीकानेर, नागौर, चूरू, नागौर, जालौर जिलों में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा का यलो अलर्ट।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here