राजस्थान में पिछले एक माह में हत्या और लिचिंग की 12 वारदात

    0
    22

    जयपुर। राजस्थान में लगातार बढ़ रहे अपराधिक मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। प्रदेश में दलितोें पर अत्चायार की घटनाएं अचानक बढ़ गई हैं। प्रदेश के हनुमानगढ़ के बाद जालोर जिले में भी एक दलित युवक को दंबगों ने पीटा है। पिछले एक महीने में हत्या और लिचिंग की 12 वारदात हुईं। विपक्ष पार्टी बीजेपी का आरोप है कि एक साल में 21.8 फीसदी दलित उत्पीड़न बढा। हालांकि सरकार सफाई दे रही है कि वारदातों के बाद सरकार ने सभी मामलों में तत्काल कार्रवाई की।

    जालौर में दलित को जमकर पीटा
    जालौर में एक दलित युवक मंदिर से दर्शन कर लौट रहा था। दबगों ने पकड़कर जमकर पीटा। इससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। जमकर अपमानजक गालियां दी। घटना एक अक्टूबर की है, लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

    हनुमानगढ़ में दलित को उतारा मौत के घाट
    इस घटना से चार दिन पहले हनुमानगढ़ में एक दलित युवक को अवैध संबंध के शक में दबंगों ने पीट पीट कर मार डाला औऱ शव घर के आगे फेंक दिया। उस घटना में भी पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद ही पुलिस हरकत में आई। पीड़ित परिवार तीन दिन तक पुलिस थाने के आगे शव लेकर धरना देकर बैठा रहा है। लेकिन कार्रवाई तब तक नही कि जब तक कि वीडियो वायरल होने के बाद मीडिया ने मामला नहीं उठाया। पुलिस ने 11 में से अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here