राजस्थान में फूटा कोरोना बम, जयपुर में सामने आए 177 नए पॉजिटिव

    0
    12
    NEW DELHI, INDIA - MARCH 31: A bus driver in a protective suit before ferrying people who took part in a Tablighi Jamaat function earlier this month to a quarantine facility amid concerns of infection, on day 7 of the 21 day nationwide lockdown imposed by PM Narendra Modi to check the spread of coronavirus, at Nizamuddin West on March 31, 2020 in New Delhi, India. (Photo by Ajay Aggarwal/Hindustan Times via Getty Images)

    जयपुर। राजस्थान में शनिवार को 177 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें से जयपुर में ही जिला जेल के 116 कैदियों सहित 122 मरीज मिले हैं। इनके अलावा डूंगरपुर में 21, उदयपुर में 9, जोधपुर और भीलवाड़ा में 6-6, अजमेर में 4, सिरोही में 2, चित्तौड़गढ़, बाड़मेर, पाली, सीकर, कोटा, झुंझुनू और भरतपुर में 1-1 संक्रमित मिला। जिसके बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा 4924 पर पहुंच गया। राजस्थान के लिए राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में यहां किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है।

    360 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके
    अब तक प्रदेश में 360 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। प्रदेश में पिछले तीन दिन से 200 से अधिक मामले सामने आना चिंता का विषय बन गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिया है कि हॉटस्पॉट और कर्फ्यू एरिया को छोड़कर प्रदेश में एक जिले से दूसरे जिले में जाने वालों को 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन नहीं किया जाए। केवल उन्हीं लोगों को क्वारैंटाइन करें, जिनमें सर्दी, खांसी या जुकाम के लक्षण पाए जाएं।

    जयपुर में राहत की बात है कि यहां रिकवरी बढ़ी है। जिले में 880 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 442 का इलाज चल रहा है। जिले के रामगंज में ही 87 प्रतिशत मरीज यानी करीब 500 लोग ठीक हो चुके हैं। यहां के सिर्फ 74 मरीज ही अस्पताल में भर्ती हैं। डूंगरपुर में शुक्रवार को मरीजों की संख्या 15 पहुंच गई। इनमें 2 साल की एक बच्ची भी है। अस्पताल के वार्ड में बच्ची की देखभाल उसके पिता कर रहे हैं, जबकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। पिता का कहना है- मेरी इकलौती बेटी मेरे कलेजे का टुकड़ा है। कोरोना से संघर्ष में मैं आखिरी सांस तक उसके साथ रहूंगा।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here